भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन

राजनांदगांव/ प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी जी के द्वारा व्यक्तित्व विकास को ले कर कार्यकर्ताओ को खुद के अंदर भरोसा करना बहुत जरूरी है। इंसान का विकास टैब होता है जब वो नवीन विषयों पे अध्यनरत रहता है। अपने आपको वर्तमान परिदृश्य के साथ अपने आपको जोड़ना और अपने अंदर की कमियों को दूर करना है व्यक्त्वि विकास है।
 भाजपा कार्यसमिति सदस्य यशवंत जैन जी ने संगठन कार्यपद्धति के बारे में बताया साथ ही साथ हमारी भूमिका क्या हो सकती है सबका साथ सबका विकास,एक देश एक विधान, मत अनेक निर्णय अनेक आदि प्रक्रिया जो हमारे कार्यकर्ताओ के द्वारा प्रमाणित है उस विचार के साथ भाजपा कार्य करती है।और इन सबको एक लाइन में बोलना है तो “भारत माता की जय” बोल सकतें है। संगठन में हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है कि अपने विचार को जनता तक सुचारू रूप से पहुँचाना।
केंद्र सरकार की योजनाओं व हमारे प्रदेश को ले कर के आज भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अजय चंद्रकार जी कहाँ की आप उस महान देश उस महान विचार धारा का प्रतिनिधित्व करते है जिसके कारण भारत विश्वगुरु था। देश की आज़ादी के बाद अभी 75 साल को हम अमृत काल बोलते है। इस अमृत काल की परिभासा को हम राज राज्य के रूप के देखते है। देश की आज़ादी में कांग्रेस से पूछता हूँ मै एक सम्मेलन था जो आज़ादी की लड़ाई के लिए बनाया गया था। गांधी जी ने आज़ादी के बाद कांग्रेस को खत्म करने को कहा था परंतु कुछ लोग ने अपने स्वार्थ के लिए कांग्रेस को रखा है और आज देश उसका परिणाम भुगत रहा है। अटल जी के आने के बाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुवात हुई थी उसके पहले थे सड़क के बारे में कोई सोच नहीं सकता था। अटल जी के बाद 10 साल कांग्रेस की फिर सरकार ऐसा उन दस सालों ने ऐसा कोई मंत्री नहीं जिसने भ्रष्टाचार नहीं किया होगा। लेकिन इस देश लोकतंत्र है जनता का जनता ने जब सोच की अब बहुत हो गया इस भ्रष्टा सरकार को उखाड़ फेंकना है। आज मोदी जी के नए के बाद 203 योजनाओ को लागू किया है। कोई भी पूंजीवाद को ले नहीं है कांग्रेस के द्वारा बनाया हुआ झूठो को आभा मंडल बनाया गया। मोदी जी के सरकार ने गरीबो के लिए ,किसानो के लिए, युवाओं के लिए ,देश की सुरक्षा के लिए योजनाए बनाई है।
हम युवा मोर्चा के कार्यकर्ता है 30 साल बाद मोदी सरकार नई शिक्षा नीति लागू किया है।
पर इस भूपेश सरकार ने आज शिक्षक भर्ती नहीं कर पाय है।
छत्तीसगढ़ में जो गरीबो के लिए योजना है गरीबो को लगातार अनाज केंद्र सरकार दे रही है पर गरीबो के अनाज में जो ढाका डाल रहा है ऐसा पाप का काम ये भूपेश सरकार कर रही है। कुसुम योजना जो ऊर्जा देती है भूपेश बघेल उसके बारे में कोई प्रचार नहीं कर रही न लागू है क्यों उसकी पूरा सब्सिडी केंद्र सरकार देगी परन्तु भूपेश सरकार की मानशिकता ही नहीं किसान हित के लिए। दान खरीदी की बात करे तो 40 लाख किसान है पर बोनस की बात करते है जिसका पूरा रुपये केंद्र सरकार से आता है पर ये अपना नाम ले कर प्रचार कर रहे है।
चुनाव प्रबंध्न को ले कर के भाजपा के वरिष्ठ नरेश गुप्ता जी ने कहा भारत माता जय के नारे के साथ अपनी विचार व्यक्त करते हुए आने वाले समय चुनाव में भाजयुमो की जिम्मेदारी के बारे बताया है। युव मोर्चा को नवीन मतदाता को जोड़ना है सबसे बड़ी प्राथमिकता हमारी वही होनी चाहिए। आज इस साल कही युवा 18 साल के चुके हमें उन तक पहुँचाना है। डुप्लीकेट मतदाता दो जगह नाम ऐसे लोगों की जानकारी खास कर के उद्योगों वाली क्षेत्र में ऐसा लोग मिलेंगे। ऐसे लोगो को चयनित कर के उनका नाम मतदाता सूची से हटाना है।मतदाता सूची में एक बूथ में जो लिस्ट होती 1020 नाम तक हो सकते है। उससे ज्यादा होते है तो हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। मतदान केंद्र जनता से ज्यादा दूर नही होना चाहिए ऐसा है तो पत्र लिख कर के चुनाव अधिकारी को देना चाहिए क्योंकि ये सब रिकॉर्ड में रहेगा। चुनाव बिगुल बजाते ही Cvijil ऐप्प का उपयोग करे चुनाव प्रणाली में कुछ भी गड़बड़ हो सब इस ऐप्प में जानकारी देते जाएं जिससे कुछ गलत न हो लोकल प्रशासन का उपयोग कर के सत्ताधारी सरकार अपने पक्ष में कार्य ना कर सके। ऐसे अधिकारियों को चयनित करिए जो सत्ताधरी नेताओ के साथ उठना बैठना करते है वैसे लोगों चुनाव से पहले ही चुनाव से दूर करवा सकते है चुनाव आयोग के समक्ष अपनी बात रख के।
भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री ने आगामी विधानसभा चुनाव की चर्चा की जिसमे सोशल मीडिया की विशेष भूमिका के बारे में चर्चा की। व्हाट्सएप्प,फेसबुक,इंस्टाग्राम ,ट्विटर आदि का कैसे सकारात्मक रूप से इनका उपयोग करते हुए जनता तक अपनी बात रखना। कांग्रेस सरकार के 36 वादों को ले कर के गांवों तक कैसे उनकी विफलता को पहुँचा सकते है।गांवो में गोठनो की वास्तिविक इस्तिथि थी भी जनता से पहुँचाना भी हमारे प्राथमिकता है।बूथ स्तर में जितना हम मजबूत रहेंगे उतना हमे लाभदायक रहेगा।अंत्योदय की कल्पना कमजोर व्यक्ति जिनको सहायता की जरूरत होती है उस अंतिम इंसान तक योजना पहुँचना।हमारा युवा पीढ़ी संग्रह शील उद्यमी कैसे बन सकता है उस दिशा में कैसे जाए सरकार ने वैसी योजनाएं बनाई
भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के द्वारा आज की देश की विचारधारा के और हमारी पार्टी की विचारधारा में बताया कि देखा जाए तो ऋषि मुनियों के बलिदान का आध्यात्मिक विचारधारा स्थापित हो रही। अंत्योदय की कल्पना श्याम प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के द्वारा लाया गया कि अंतिम व्यक्ति अंतिम छोर तक हर प्रकार की सुविधा हो।
आज कोरोना का समय काल खंड को देखना चाहिए कैसे नरेंद्र मोदी जी की सरकार 225 करोड़ लोगो को  वैक्सीन निःशुल्क लगाया है है। 3 करोड़ से ज्यादा से लोगो के घर मे बिजली देने के काम , प्रधानमंत्री आवास योजना, देश की आस्था का विषय हो रकम मंदिर,चारधाम ,उज्जैन महाकाल लोक आदि यही अंत्योदय की परिभाषा है। आज लाखो वनवासी क्षेत्र में 12 जातियों को नोटिफाई करने का काम किया वो नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है जिससे लाखों को उसका लाभ मिलेगा। 2003 के पहले प्रधानमंत्री सड़क योजना 1000कम तक था पर भाजपा सरकार ने के 15 साल में 28000 कम प्रधानमंत्री सड़क बानी है। एक रुपये चावल की शुरुवात हमारी सरकार ने देश भर में पहली सरकार ने किया था साथ ही साथ नमक देने की भी जिससे 70 लाख परिवारों को फायदा होता था।
धीरे धीरे पीढ़ी बदलती है युवा मोर्चा जे शुरुवात करते हुए आज मुख्यमंत्री का सफर तक पहुँचा ये सब भाजपा हमारी पार्टी की सोच जो एक आम इंसान को कैसे यहाँ तक पहुँचाया है। मै इसलिए आपको कह रहा आप बहुत भाग्यशाली है जो आप इस पार्टी संगठन से जुड़े है।
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
3,912FollowersFollow
21,600SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles