तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ का संभागीय सम्मेलन हुआ संपन्न

राजनांदगांव। ज्ञात हो कि कल रविवार, दिनांक 22 जनवरी 2023 को छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ (पंजीयन क्रमांक-249) जिला शाखा इकाई राजनांदगांव के द्वारा दुर्ग संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन-बैठक का आयोजन किया गया था।
उक्ताशय की जानकारी देते हुए जिला शाखा के सचिव आनन्दकुमार श्रीवास्तव ने कहा कि स्थानीय श्री अग्रहरि भवन में प्रातः 12 बजे से प्रारंभ हुए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ के प्रमुख संरक्षक पीआर यादव थे, जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष जीआर चंद्रा ने की।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा माँ वीणावादिनी की प्रतिमा के समक्ष धूप, दीप-प्रज्जवलन व माल्यार्पण करके किया गया। इसके पश्चात् अतिथियों का स्वागत गुलाल से तिलक कर एवं शाल व श्रीफल भेंट कर किया गया। इसके उपरांत गणमान्य अतिथियों ने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ को आज के वर्तमान परिदृश्य में कर्मचारी जगत के समक्ष उपस्थित चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के लिए प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ की सामयिकता और प्रासंगिकता पर अपनी बात रखते हुए संघ के प्रति समर्पण की आवश्यकता पर बल दिया।
उद्बोधन की श्रृंखला में विजय लहरे (प्रदेश महामंत्री व अध्यक्ष-दुर्ग), धर्मेंद्र शर्मा अध्यक्ष- बेमेतरा, प्रताप चंद्रवंशी अध्यक्ष-कवर्धा, आरके शर्मा अध्यक्ष-बालोद, आरके महानदिया अध्यक्ष- मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी, हर्षवर्धन श्रीवास्तव सचिव दुर्ग, धर्मेंद्र देशमुख सचिव-दुर्ग, यशवंत साहू सचिव-मानपुर मोहला अंबागढ़ चौकी, हैरी जोसेफ संरक्षक विभागीय उप समिति, शासकीय क्षेत्रीय मुद्रणालय आदि वक्ताओं ने भी संबोधित किया। इसी कड़ी में अध्यक्ष अरूण देवांगन राजनांदगांव ने अपने उद्बोधन में कर्मचारी एकता की बात कही।
राजनांदगांव शाखा का प्रतिवेदन वाचन करते हुए जिला सचिव आनन्दकुमार श्रीवास्तव ने सम्मेलन में आए हुए सभी जिलों के अध्यक्षों सहित उपस्थित हुए समस्त कर्मचारी साथियों का अभिनंदन करते हुए आव्हान किया कि, संघर्ष के लिए जाने जाने वाले एक ट्रेड यूनियन के समान ही अपनी पहचान रखने वाला हमारा यह छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ है, जो कि जिस भांति एक पेड़ अपनी जड़ों और शाखों के साथ अपनी मजबूती को बनाए रखता है, उसी तरह से शासन के विभिन्न पद-संवर्गों व कैडर को अपने में समाहित किए हुए है और अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से ही अपने प्रखर, मुखर और ओजस्वी कर्मचारी नेताओं के त्याग और समर्पण के बल पर कर्मचारी समस्याओं के सम्मानजनक समाधान के लिए संघर्षरत है। अपनी इस गरिमामयी विरासत को बचाने के लिए कर्मचारी एकता को बनाए रखते हुए हम सभी को आगे आना होगा।
सम्मेलन में शासकीय कन्या पॉलिटेक्निक में कार्यरत विजय मेश्राम को उनकी पुस्तिका कार्यालयीन उपकरणः व्यवहार, अनुरक्षण एवं सुरक्षा  प्रकाशन वर्ष-2003 तथा संशोधन संस्करण कार्यालयीन उपकरणः सुरक्षा, व्यवहार एवं अनुरक्षण के लिए शाल श्रीफल, स्मृति चिह्न (मोमेंटो) व अभिनंदन-पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही संघ की दुर्ग जिला शाखा के द्वारा नवीन वर्ष 2023 का प्रकाशित कैलेडर का विमोचन भी मुख्य अतिथि पीआर यादव व अध्यक्षीय आसंदी से प्रदेश अध्यक्ष जीआर चंद्रा के द्वारा किया गया। इसी क्रम में अतिथियों सहित अपने शासकीय दायित्वों और घर परिवार, बाल बच्चों के समय से समय निकाल कर अपना तन-मन-धन आदि से संघ के लिए समर्पित रहे पुराने वरिष्ठ साथियों स्व. केपी यादव (पुत्री सुश्री निवेदिता यादव), स्व. एपी लाल (अजय श्रीवास्तव) हैरी जोसफ (सेनि) का शाल श्रीफल व स्मृति-चिह्न भेंट कर राजनांदगांव इकाई के द्वारा सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भोजन की भी व्यवस्था की गयी थी। अंत में जिला सचिव आनन्दकुमुार श्रीवास्तव ने उपस्थितजनों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
3,683FollowersFollow
20,500SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Open chat